300 करोड़ क्लब में शामिल होने वाली 7 भारतीय फ़िल्में, नंबर 5 का रिकॉर्ड कोई नहीं तोड़ पाया

भारत में फिल्म इंडस्ट्री में हर साल नए रिकॉर्ड बन रहे हैं. फिल्म निर्माता अपनी फिल्मों में दिल खोलकर पैसा खर्च करते हैं और बॉक्स ऑफिस पर ढेर सारा पैसा बटोरते हैं. कुछ सालों पहले 100 करोड़ क्लब की शुरुआत आमिर खान की फिल्म ‘गजनी ने की थी. इसके बाद 200, 300, 400 और 500 करोड़ रूपये तक फिल्मों ने सिर्फ भारत में कमाई की है. आज की पोस्ट में हम 7 ऐसी भारतीय फिल्मों की बात करेंगे जिन्होंने भारत में 300 करोड़ रूपये से ज्यादा कमाई की है.

1. पीके (2014)



images.google.com
राजकुमार हिरानी निर्देशित और आमिर खान स्टारर यह फिल्म दर्शकों को खूब पसंद आई थी. इस फिल्म ने चाइना में भी अच्छा बिज़नेस किया था. फिल्म ने भारतीय बॉक्स ऑफिस पर करीब 341 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था.

2. बजरंगी भाईजान (2015)



images.google.com
ईद के मौके पर रिलीज़ होने वाली इस फिल्म को कबीर खान और सलमान खान की टीम ने बनाया था, जिसने बॉक्स ऑफिस पर इतिहास रच दिया. भारत में इस फिल्म ने लगभग 321 करोड़ रूपये की कमाई की थी.

3. सुल्तान (2016)



images.google.com
सलमान खान की यह फिल्म भी ईद के अवसर पर रिलीज़ की गई थी, जिसे दर्शकों ने खूब प्यार दिया. फिल्म ने भरिय बॉक्स ऑफिस पर करीब 301 करोड़ रूपये कमाए थे.

4. दंगल (2016)



images.google.com
आमिर खान की यह फिल्म क्रिसमस के मौके पर रिलीज़ हुई, जिसने बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई की और ब्लॉकबस्टर साबित हुई. फिल्म का कुल भारतीय कलेक्शन 388 करोड़ रूपये था.

5. बाहुबली 2: द कन्क्लूजन



images.google.com
एस एस राजामौली द्वारा बनाई गई यह फिल्म ब्लॉकबस्टर साबित हुई और भारत में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म भी बन गई. फिल्म ने भारत में 501 करोड़ रूपये से भी ज्यादा की कमाई की है.

6. टाइगर जिंदा है (2017)



images.google.com
अली अब्बास जफ़र के निर्देशन में बनी और सलमान खान स्टारर इस फिल्म ने भी 300 करोड़ रूपये का आंकड़ा पार किया और भारतीय बॉक्स ऑफिस पर करीब 339 करोड़ रूपये कमाए.

7. पद्मावत (2018)



images.google.com
संजय लीला भंसाली की इस एतिहासिक फिल्म में रणवीर सिंह, दीपिका पादुकोण और शाहिद कपूर मुख्य भूमिका में थे. तमाम विरोध के बावजूद फिल्म भारत में 302 करोड़ रूपये कमाने में कामयाब रही.
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url