कर्नाटक बोर्ड आज जारी कर सकता है 10वीं का रिजल्ट, ऐसे चेक करें अपना स्कोर

 Karnataka SSLC Result 2020 Date & Time: कर्नाटक SSLC रिजल्ट घोषित होने के बाद छात्र अपना स्कोर आधिकारिक वेबसाइट kseeb.kar.nic.in पर जाकर ऑनलाइन देख सकते हैं.

कर्नाटक बोर्ड आज जारी कर सकता है 10वीं का रिजल्ट, ऐसे चेक करें अपना स्कोर

Karnataka SSLC Result 2020 Date & Time

कर्नाटक माध्यमिक शिक्षा परीक्षा बोर्ड (KSEEB) इस सप्ताह Karnataka SSLC Result 2020 घोषित करने की संभावना है. उम्मीद की जा रही है कि आज या कल में रिजल्ट जारी किए जा सकते हैं. इससे पहले जुलाई में राज्य के शिक्षा मंत्री एस सुरेश कुमार ने संवाददाताओं से कहा था कि वे जुलाई के अंतिम सप्ताह तक 2nd PUC रिजल्टों की घोषणा करने की योजना बना रहे हैं और अगस्त के पहले सप्ताह में SSLC का रिजल्ट घोषित किया जा सकता है. 2nd PUC का रिजल्ट 14 जुलाई को घोषित किया गया था, अब सभी की निगाहें SSLC के रिजल्ट पर टिकी हुई है

छात्र इस सप्ताह कभी भी अपने कक्षा 10 वीं के रिजल्ट की उम्मीद कर सकते हैं. हालांकि, बोर्ड ने अभी तक रिजल्टों की घोषणा के लिए सटीक तारीख और समय की घोषणा नहीं की है. एक बार कर्नाटक SSLC रिजल्ट घोषित होने के बाद छात्र अपना स्कोर आधिकारिक वेबसाइट kseeb.kar.nic.in या karresults.nic.in पर जाकर ऑनलाइन देख सकते हैं. छात्रों को अपने अंकों की जांच करने के लिए लॉगिन पृष्ठ पर अपने रोल नंबर और लॉगिन क्रेडेंशियल्स Key दर्ज करनी होगी.

कर्नाटक SSLC परीक्षा मूल रूप से 27 मार्च से 9 अप्रैल, 2020 तक आयोजित होने वाली थी, जिसे कोरोना वायरस लॉकडाउन के कारण स्थगित कर दिया गया था. KSEEB ने बाद में 25 जून से 4 जुलाई तक परीक्षा आयोजित की. कक्षा 10 वीं की परीक्षा के लिए लगभग 8.48 लाख छात्रों ने पंजीकरण कराया है. विद्यालयों ने यह सुनिश्चित किया कि परीक्षा केंद्रों पर सोशल डिस्टेंसिंग मानदंडों का पालन किया गया और अन्य एहतियाती उपाय किए गए. सभी छात्रों की केंद्रों पर थर्मल स्क्रीनिंग की गई साथ ही सैनिटाइजर और मास्क भी उपलब्ध कराए गए. प्रत्येक कक्षा में केवल 20 छात्रों को पेपर लिखने के लिए बैठाया गया था. 

ऐसे करें Karnataka SSLC Result 2020 चेक

  • आधिकारिक वेबसाइट यानी karresults.nic.in पर जाएं.
  • SSLC रिजल्ट 2020 कर्नाटक बोर्ड के लिंक पर क्लिक करे.
  • अपने परीक्षा रोल नंबर की कुंजी और पेज पर पूछे गए अन्य विवरण डालें.
  • अपने हॉल टिकट का विवरण सत्यापित करें और उन्हें वेबसाइट पर सबमिट करें.
  • आपका Karnataka SSLC Result 2020 स्कोरकार्ड स्क्रीन पर प्रदर्शित किया जाएगा.
  • पीडीएफ सॉफ्टकॉपी डाउनलोड करें और इसे भविष्य के उपयोग के लिए सहेजें.

Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url