हॉट एक्सेल के कारण जाम हुआ ट्रेन का पहिया, जीवनाथपुर में रोकी गई संपूर्ण क्रांति एक्सप्रेस

 नई दिल्ली से पटना जा रही संपूर्ण क्रांति एक्सप्रेस के इंजन से पांचवी बोगी का पहिया हॉट एक्सेल के चलते जाम हो गया। कोच के नीचे से उठ रहे धुंए को देख...

हॉट एक्सेल के कारण जाम हुआ ट्रेन का पहिया, जीवनाथपुर में रोकी गई संपूर्ण क्रांति एक्सप्रेस

मिर्जापुर। नई दिल्ली से पटना जा रही संपूर्ण क्रांति एक्सप्रेस के इंजन से पांचवी बोगी का पहिया हॉट एक्सेल के चलते जाम हो गया। कोच के नीचे से उठ रहे धुंए को देख यात्रियों में अफरा-तफरी मच गई। कोच अटेंडेंट की सूचना पर चालक में जीवनाथपुर स्टेशन पर ट्रेन को रोक दिया। यहां हॉट एक्सल वाली बोगी को अन्य बोगियों से अलग करने के बाद संपूर्ण क्रांति एक्सप्रेस को सुबह 7:15 बजे पटना के लिए रवाना की गई। जीवनाथपुर स्टेशन पर यह ट्रेन चार घंटे खड़ी रही। इससे यात्रियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

नई दिल्ली से पटना जाने वाली संपूर्ण क्रांति एक्सप्रेस बुधवार की रात दो बजे मिर्जापुर से पीडीडीयू नगर जंक्शन के लिए रवाना की गई। जब यह ट्रेन 3.15 बजे जीवनाथपुर स्टेशन से पाच किलोमीटर दूर रही होगी कि इंजन से पांचवी बोगी का पहिया हॉट एक्सेल के कारण जाम हो। पहिए से धुआं उठने लगा। पहिए के बेरिंग के ग्रीस जलने की दुर्गंध बोगी में सवार यात्रियों तक पहुंची तो वह खिड़की से झांक कर बाहर का नजारा देख हैरान हो गए। बोगी के पहिए के पास से 30 धुआं उठ रहा था। यात्रियों ने शोर मचाना शुरू कर दिए। तब कोच अटेंडेंट ने इसकी सूचना तत्काल टेलीफोन से गार्ड और चालक को दे दी। चालक ने तत्काल कंट्रोल को सूचना देने के बाद जीवनाथपुर स्टेशन पर ट्रेन को खड़ी कर दिया। तब रेल कर्मियों ने हॉट एक्सेल वाली बोगी को शंटिंग कर शेष ट्रेन से अलग करने के बाद यात्रियों को दूसरे कोच में बैठाया गया। इसके बाद यह ट्रेन सुबह 7:15 पर जू नागपुर से पीडीडीयू नगर के लिए रवाना की गई।

Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url