बॉलीवुड के बारे में चौंकाने वाले तथ्य जो आपने पहले कभी नहीं सुने होंगे

बॉलीवुड चकाचौंध, ग्लैमर, पैपराजी से भरा है और रहस्य रखने में भी बहुत अच्छा है। यदि आपको लगता है कि आप अपने पसंदीदा सितारों के बारे में सब कुछ जानते हैं, तो आप गलत हैं।यहां कुछ गैर-ज्ञात लेकिन अविश्वसनीय तथ्यों की एक सूची दी गई है जो आपके दिमाग को उड़ा देंगे:


1. अक्षय कुमार 

अक्षय कुमार


अक्षय कुमार अंधविश्वासी हैं। वह कभी भी किसी पेज पर कुछ भी नहीं लिखेंगे जब तक कि वह पहले 'ओम' के साथ इसका नेतृत्व नहीं करते।


2. अमिताभ बच्चन और अभिषेक बच्चन

अमिताभ बच्चन और अभिषेक बच्चन


अमिताभ बच्चन और अभिषेक बच्चन ने फिल्म पा में पर्दे पर विपरीत भूमिकाएं निभाने वाले एकमात्र पिता-पुत्र की जोड़ी होने का गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है।


3. वहीदा रहमान 

वहीदा रहमान


वहीदा रहमान ने अमिताभ बच्चन की मां और प्रेमिका दोनों का किरदार निभाया है। उन्होंने 'अदालत' (1976) में उनकी प्रेमिका की भूमिका निभाई और 'त्रिशूल' (1978) में उनकी मां की भूमिका निभाई।


4. सुनील दत्त 

सुनील दत्त


सुनील दत्त  शुरुआत में रेडियो सीलोन के लिए RJ हुआ करते थे और अपनी पसंदीदा अभिनेत्री नरगिस का इंटरव्यू लेना चाहते थे। लेकिन वह उसके सामने एक भी शब्द नहीं कह सका और Interview रद्द करना पड़ा। सालों बाद, जब उन्हें आखिरकार 'मदर इंडिया' (1957) में उनके साथ काम करने का मौका मिला, तो वे प्यार में पड़ गए और शादी कर ली। 

5. करीना कपूर

करीना कपूर


फिल्म 'हीरोइन' के करीना कपूर ने दुनिया भर के टॉप फैशन डिजाइनर्स की 130 से ज्यादा अलग-अलग ड्रेसेस पहनी थीं। बताया गया है कि फिल्म के लिए करीना की अलमारी अब तक किसी भी बॉलीवुड फिल्म के लिए सबसे महंगी थी।


6. अनिल कपूर

अनिल कपूर


अनिल कपूर का परिवार राज कपूर के गैरेज में रहता था जब वे पहली बार मुंबई आए थे। बाद में, वे मुंबई के मध्यम वर्गीय उपनगरों में से एक में एक कमरे में चले गए।


7. राज कपूर

राज कपूर


राज कपूर की कालजयी क्लासिक 'मेरा नाम जोकर' पहली हिंदी फिल्म थी जिसमें एक नहीं बल्कि दो अंतराल थे।


8. श्रीदेवी 

श्रीदेवी


श्रीदेवी केवल 13 साल की थीं, जब उन्होंने 'मुंदरू मुदिचु' नामक एक तमिल फिल्म में रजनीकांत की सौतेली माँ की भूमिका निभाई थी।


9. 'कहो ना.. 'प्यार है'

'कहो ना.. 'प्यार है'


'कहो ना.. 'प्यार है' को एक फिल्म के लिए सबसे अधिक पुरस्कार जीतने के लिए गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स 2002 संस्करण में जोड़ा गया था। फिल्म ने कुल 92 पुरस्कार जीते!


10. रणवीर सिंह 

रणवीर सिंह


रणवीर सिंह का असली नाम रणवीर सिंह भवनानी है। वह सोनम कपूर के चचेरे भाई भी हैं।


11. बोनस! 

क्योंकि हम अपने पाठकों से बहुत प्यार करते हैं!

रणवीर सिंह


हर साल, भारतीय 2.7 बिलियन मूवी टिकट खरीदते हैं। जो दुनिया में सबसे ज्यादा है। लेकिन हमारी औसत टिकट की कीमत दुनिया में सबसे कम है। यही मुख्य कारण है कि हॉलीवुड की तुलना में बॉलीवुड फिल्मों के लिए राजस्व बहुत कम है।
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url