दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच से पहले आया पाकिस्तान टीम में बदलाव

पाकिस्तान ने फखर को 15 सदस्यीय टीम में भी नहीं रखा। इस बात को लेकर संदेह था कि क्या वह चोट के कारण खेल पाएंगे या नहीं। फखर को टी20 वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले आखिरी वक्त पर टीम में शामिल किया गया था.

लाइफ-डेथ मैच से पहले पाकिस्तान थोड़ा मुश्किल में है। बाबर आजम की टीम बदलनी पड़ी। मोहम्मद हैरिस की जगह फखर जमान को टीम में शामिल किया गया था, जिन्हें चोट के कारण दरकिनार कर दिया गया था। युवा बल्लेबाज ने इससे पहले देश के लिए सिर्फ एक टी20 मैच खेला था।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच से पहले आया पाकिस्तान टीम में बदलाव
दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच से पहले आया पाकिस्तान टीम में बदलाव



पाकिस्तान ने फखर को 15 सदस्यीय टीम में भी नहीं रखा। इस बात को लेकर संदेह था कि क्या वह चोट के कारण खेल पाएंगे या नहीं। फखर को टी20 वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले आखिरी वक्त पर टीम में शामिल किया गया था. जमान एशिया कप में खेलते समय चोटिल हो गए थे। उस चोट की जगह बाबर आजम की टीम के अहम बल्लेबाज फिर चोटिल हो गए। फखर की जगह हैरिस को जल्दी ही टीम में लाया गया। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच शुरू होने से कुछ घंटे पहले ही युवा बल्लेबाज को विश्व कप टीम में जगह मिल गई।

आईसीसी ने गुरुवार को कहा कि टी20 विश्व कप अधिकारियों ने मोहम्मद हैरिस को फखर जमान की जगह पाकिस्तान टीम में शामिल करने की अनुमति दे दी है। हैरिस ने इंग्लैंड के खिलाफ टी20 क्रिकेट में पदार्पण किया। उस मैच में उन्होंने सिर्फ 7 रन बनाए थे.

पाकिस्तान टीम के डॉक्टर नजीबुल्लाह सूमरो ने कहा कि फखर के घुटने की हालत ठीक नहीं है। नजीबुल्लाह ने कहा, 'घुटने की चोट को 100 प्रतिशत ठीक होने में काफी समय लगता है। फखर और टीम में हर कोई समझता है कि अगर उसे मैदान पर लाया गया तो कितना नुकसान हो सकता है। सभी ने देखा है कि फखर ने पिछले मैच में कैसी बल्लेबाजी की थी। दुर्भाग्य से उस मैच में फखर को फिर से घुटने की पुरानी चोट लग गई। हम जोखिम लेने के पक्ष में नहीं हैं।''

टी20 वर्ल्ड कप से पहले पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने शाहीन अफरीदी को फखर के साथ इलाज के लिए लंदन भेजा था. वह अपनी चोट से उबरने के बाद सीधे लंदन से ऑस्ट्रेलिया में बाबर की टीम में शामिल हुए। पाकिस्तान ने उन्हें पहले मैच में भारत के खिलाफ और दूसरे मैच में जिम्बाब्वे के खिलाफ पूरी तरह से फिट नहीं होने के कारण नहीं खेला था। बाबर आक्रामक बल्लेबाज को फील्डिंग कर रिस्क नहीं लेना चाहते थे। उन्होंने नीदरलैंड के खिलाफ 16 गेंदों में 20 रन बनाए।

टी20 विश्व कप सेमीफाइनल में जाने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखने के लिए बाबर को टेम्बा बावुमा के खिलाफ जीत की जरूरत है। इतने अहम मैच से पहले फखर का गिरना पाकिस्तान को चिंतित कर देगा.
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url