गुरुवार को जीवन या मौत के मैच से पहले विश्व कप से बाहर हो गया था बल्लेबाज

पाकिस्तान बल्लेबाजी को लेकर मुश्किल में है। कोई भी बल्लेबाज लगातार रन नहीं बना पाता है. शीर्ष पर, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ महत्वपूर्ण मैच से पहले मध्यक्रम का विश्वसनीय बल्लेबाज चोटिल हो गया।

गुरुवार को जीवन या मौत के मैच से पहले विश्व कप से बाहर हो गया था बल्लेबाज
पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम गुरुवार को दक्षिण अफ्रीका से भिड़ने से पहले चिंतित हैं। 



पाकिस्तान मुश्किल में है। नीदरलैंड के खिलाफ मैच में फखर जमान के घुटने में चोट लग गई थी। उनके गुरुवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलने की संभावना नहीं है। बाबर आजम की टीम के अहम बल्लेबाज एशिया कप में चोट की जगह एक बार फिर चोटिल हो गए।

क्या टी20 वर्ल्ड कप में खेल पाएंगे फखर? पाकिस्तान क्रिकेट टीम के डॉक्टर पक्के तौर पर कुछ नहीं कह सके. उन्होंने नीदरलैंड के खिलाफ खेल के दौरान अपने घुटने को हटा दिया। पाकिस्तान टीम के डॉक्टर नजीबुल्लाह सूमरो ने कहा कि फखर के घुटने की हालत ठीक नहीं है। नजीबुल्लाह ने कहा, 'घुटने की चोट को 100 प्रतिशत ठीक होने में काफी समय लगता है। फखर और टीम में हर कोई समझता है कि अगर उसे मैदान पर लाया गया तो कितना नुकसान हो सकता है। सभी ने देखा है कि फखर ने पिछले मैच में कैसी बल्लेबाजी की थी। दुर्भाग्य से उस मैच में फखर को फिर से घुटने की पुरानी चोट लग गई। हम जोखिम लेने के पक्ष में नहीं हैं।''

टी20 वर्ल्ड कप से पहले पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने शाहीन अफरीदी को फखर के साथ इलाज के लिए लंदन भेजा था. वह अपनी चोट से उबरने के बाद सीधे लंदन से ऑस्ट्रेलिया में बाबर की टीम में शामिल हुए। पाकिस्तान ने उन्हें पहले मैच में भारत के खिलाफ और दूसरे मैच में जिम्बाब्वे के खिलाफ पूरी तरह से फिट नहीं होने के कारण नहीं खेला था। बाबर आक्रामक बल्लेबाज को फील्डिंग कर रिस्क नहीं लेना चाहते थे। उन्होंने नीदरलैंड के खिलाफ 16 गेंदों में 20 रन बनाए।

टी20 विश्व कप सेमीफाइनल में जाने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखने के लिए बाबर को टेम्बा बावुमा के खिलाफ जीत की जरूरत है। लेकिन घुटने की चोट के कारण फखर के बाहर होने से पाकिस्तान खेमा चिंतित हो गया। पहले तो पाकिस्तान के चयनकर्ताओं ने फखर को 15 लोगों की टीम में नहीं रखा. उन्हें रिजर्व टीम में रखा गया था। चोट के कारण, फखर इंग्लैंड के खिलाफ सात मैचों की T20I श्रृंखला और विश्व कप से पहले न्यूजीलैंड में त्रिकोणीय T20I से भी चूक गए।

उन्हें उस्मान कादिर की जगह 15 सदस्यीय टीम में लिया गया। फखर के आउट होते ही शायद उस्मान को टी20 वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तान की मुख्य टीम में वापस लाया जा सकता है। लेकिन फखर का गिरना निस्संदेह बाबर के लिए एक बड़ा झटका है।
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url