भारत से क्यों हारे? बांग्लादेश के कप्तान ने दी सिर्फ एक वजह

मैच के बाद बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने निराश होकर कहा कि उनकी टीम को मुश्किल से मैच खेलने का ज्यादा अनुभव नहीं है। इसलिए भारत को आखिरी गेंद पर आकर हारना पड़ा।

जिम्बाब्वे के खिलाफ आखिरी मिनट में जीत लेकिन भारत के खिलाफ नहीं। बांग्लादेश को पड़ोसी देश से 5 रन से हार का सामना करना पड़ा। मैच के बाद कप्तान शाकिब अल हसन ने साफ किया कि उनके पास हार्ड टू प्ले मैच खेलने का ज्यादा अनुभव नहीं है। इसलिए भारत को आखिरी गेंद पर आकर हारना पड़ा।

भारत से क्यों हारे? बांग्लादेश के कप्तान ने दी सिर्फ एक वजह
भारत से क्यों हारे? बांग्लादेश के कप्तान ने दी सिर्फ एक वजह



2016 टी 20 विश्व कप, 201 9 निदहास ट्रॉफी के बाद एक और टी 20 विश्व कप में भारत को अंतिम मिनट में हार का सामना करना पड़ा। निराश शाकिब ने कहा, 'हम मुश्किल से मैच नहीं खेलते हैं। नतीजतन मैच जीतना नहीं जानता। 185 या बाद में 151 के लक्ष्य का पीछा करना ज्यादा मुश्किल नहीं था। दुर्भाग्य से हम ऐसा नहीं कर सके।"

शाकिब ने हार के पीछे अनुभव की कमी को जिम्मेदार ठहराया। "हम अपने अनुभव की कमी और अपनी भावनाओं को नियंत्रित करने में सक्षम नहीं होने के कारण हार गए। 9 ओवर में 85 विकेट न जीतने का कोई कारण नहीं है। भुबी का जादू खत्म हो गया था। दरअसल, इतने कड़े मैचों में खेलने का अनुभव नहीं होने के कारण हमें समझ नहीं आ रहा था कि मैच को कैसे खत्म किया जाए।"


शाकिब मैच के किसी भी पल को टर्निंग पॉइंट कहने के लिए तैयार नहीं हुए। उनके शब्दों में, "इस तरह के कड़े मुकाबले में आपको ऐसे कई पल देखने को मिल सकते हैं। लिटन का रन आउट अहम था। बारिश के बाद हमने अपनी लय खो दी। लेकिन बारिश को अब नियंत्रित नहीं किया जा सकता है। मैं करीब गया। लेकिन मैच खत्म नहीं कर सका।" उन्होंने आगे कहा, 'आठ विकेट हाथ में लेकर ज्यादातर टीमें पांच ओवर में 52 रन देंगी। बीच के ओवरों में हम डर गए। दो-तीन ओवर में लय खो गई। आखिरी के दो ओवरों पर नजर डालें तो कई टीमों ने 30 रन दिए होंगे। यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि हम ऐसा नहीं कर सके।"

शाकिब भी लिटन के आउट होने से खफा हैं। कहते हैं, ''अगर वह घास पर दौड़ते हुए गिर जाता है तो अगली बार लिटन को सावधान रहना चाहिए. उसे पिच के पार दौड़ना चाहिए।"
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url