पाकिस्तान के खिलाफ विराट कोहली के बल्ले से खेल सकते हैं लिटन दास

लिटन दास ने भारत के खिलाफ 27 गेंदों में 60 रनों की तूफानी पारी खेली. इस बार वह पाकिस्तान के खिलाफ विराट कोहली के बल्ले से खेल सकते हैं. लेकिन क्या लिटन विराट की तरह उसी लय में खेलेंगे?

लिटन दास का बल्ला भारत के खिलाफ बोला। बांग्लादेश के इस ओपनर के दम पर भारत के मन में एक बार हारने का डर पैदा हो गया. लेकिन लिटन अंत में टीम को जीत नहीं दिला सके। लिटन रविवार को ग्रुप के आखिरी मैच में पाकिस्तान के खिलाफ विराट कोहली के बल्ले से खेल सकते हैं। लेकिन क्या बांग्लादेश के बल्लेबाज विराट की तरह उसी लय में नजर आएंगे?

पाकिस्तान के खिलाफ विराट कोहली के बल्ले से खेल सकते हैं लिटन दास



वास्तव में कोहली लिटन के खेल से प्रभावित हैं। इसलिए मैच के अंत में कोहली ने लिटन को उपहार के रूप में एक बल्ला दिया। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष जलाल यूनुस ने इस बात को स्वीकार किया है। उन्होंने बांग्लादेश में एक स्पोर्ट्स मैगजीन को बताया, 'जब हम ड्रेसिंग रूम में बैठे थे तो कोहली वहां आए और लिटन को एक बल्ला गिफ्ट किया। मुझे लगता है कि कोहली के इस प्रयोग से लिटन का आत्मविश्वास और बढ़ेगा।"

जलाल ने भारत के खिलाफ लिटन की बल्लेबाजी की भी तारीफ की। "लिटन एक महान बल्लेबाज हैं," उन्होंने कहा। उन्होंने भारत के खिलाफ भी बहुत अच्छा खेला। हमने उसे पहले भी अच्छी पारी खेलते देखा है। सबसे पहले, लिटन एक दिवसीय क्रिकेट और टेस्ट में बहुत अच्छे बल्लेबाज थे। अब वह टी20 में भी अपनी बराबरी करने लगे हैं।''

भारत के 184 रनों का पीछा करने उतरी बांग्लादेश ने लिटन की विनाशकारी बल्लेबाजी से अच्छी शुरुआत की. शकीबरा डकवर्थ-लुईस नियमों पर आगे थी जब बारिश के कारण 7 ओवर के बाद खेल रोक दिया गया था। बारिश रुकने के बाद जब खेल दोबारा शुरू हुआ तो लिटन दूसरी गेंद पर राहुल के शानदार थ्रो से 27 गेंदों में 60 रन पर रन आउट हो गए. यहीं से खेल पलट जाता है। लिटन ने आउट होने के बाद मैदान पर अपनी निराशा दिखाई।

मैच के बाद कप्तान शाकिब अल हसन ने कहा कि उनके पास हार्ड टू प्ले मैच खेलने का ज्यादा अनुभव नहीं है। इसलिए भारत को आखिरी गेंद पर आकर हारना पड़ा। उदास शाकिब ने कहा, "हम मुश्किल से मैच नहीं खेलते हैं। नतीजतन मैच जीतना नहीं जानता। 185 या बाद में 151 के लक्ष्य का पीछा करना ज्यादा मुश्किल नहीं था। दुर्भाग्य से हम ऐसा नहीं कर सके।"

शाकिब ने हार के पीछे अनुभव की कमी को जिम्मेदार ठहराया। "हम अपने अनुभव की कमी और अपनी भावनाओं को नियंत्रित करने में सक्षम नहीं होने के कारण हार गए। 9 ओवर में 85 विकेट न जीतने का कोई कारण नहीं है। भुबी का जादू खत्म हो गया था। दरअसल, इतने कड़े मैचों में खेलने का अनुभव नहीं होने के कारण हमें समझ नहीं आ रहा था कि मैच को कैसे खत्म किया जाए।"
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url