एनएसएस स्वयंसेवकों ने शहर के चौराहों पर चलाया सफाई अभियान

गंजबासौदा। मंगलवार को स्थानीय सैण्ट एसआरएस पब्लिक हायर सैकण्डरी स्कूल की एनएसएस बालक बालिका ईकाई के द्वारा शहर के मुख्य मार्गो, चौराहों और महापुरूषों की प्रतिमाओं के समक्ष स्वच्छता अभियान चलाया गया। इस दौरान शहर में स्वच्छता रैली निकालकर बच्चों ने स्कूल से लेकर गए डस्टविनों में सड़कों एवं चौराहों पर पडे कचरे, पोलीथिन को एकत्रित कर किया। 

एनएसएस स्वयंसेवकों ने शहर के चौराहों पर चलाया सफाई अभियान



मालूम हो कि मंगलवार को संविधान निर्माता डॉ भीम राव अम्बेडकर की पुण्यतिथि के अवसर पर नगरपालिका द्वारा स्वच्छता सर्वेक्षण 22 के तहत निर्धारित कार्यक्रम चौराहों एवं प्रतिमाओं के सौन्दर्यीकरण अभियान को ध्यान में रखकर स्वच्छता रैली का आयोजन किया गया। संस्था के बालक-बालिका स्वयं सेवक ईकाई द्वारा संस्था से अम्बेडकर चौराहे तक पहुंचकर सडकों किनारे पड़े पोलीथिन एवं कचरे को संस्था से लेकर गए डस्टविनों के हवाले किया। 

इसके बाद अम्बेकर जी की प्रतिमा पर संस्था प्राचार्य उमेश चंद्र यादव ने पुष्पमाला अर्पित कर उनके देश के लिए दिए योगदान को रेखांकित किया;इस अवसर पर उपस्थित हुए पूर्व विधायक निशंक जैन ने छात्रों को सम्बोधित करते हुए कहा कि हमें देश को बाबा साहब द्वारा दिए संविधान के मुताबिक चलाना चाहिए। उन्होंने संस्था की एनएसएस ईकाई की प्रशंसा करते हुए कहा कि शहर के विकास, स्वच्छता के साथ शिक्षण में संस्था का योगदान सराहनीय रहता है।

संस्था के स्वयं सेवक प्रभारी कृष्णपाल सिंह चौहान के नेतृत्व में अम्बेडकर चौक से नेहरू चौक पहुंचे; इस दौरान सड़क किनारे पड़ी पोलीथिन, पाउच, कागज सहित अन्य कचरे को डस्टविनों के हवाले किया गया। इस दौरान नेहरू जी की प्रतिमा एवं चौराहे की सफाई कर उन्हें माल्यार्पण किया गया। बाद में सुभाष चौक के आसपास के कचरे, मिट्टी को सापफ किया गया। संस्था की स्वच्छता रैली रेलवे स्टेशन होते हुए दुबारा नेहरू चौक होते हुए रविदास कालोनी में होते हुए संस्था बापिस पहुंची। 

इस मौके पर संस्था के शिक्षक रजनी गुप्ता, मनोज श्रीवास्तव, दिव्यांश भावसार, अनुष्का राजपूत, दिनकर कद्रे ने महापुरूषों को माल्यार्पण किया एवं उनके देश के लिए योगदान को रेखांकित किया गया।
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url