नगरपालिका के स्वच्छता सर्वेक्षण 2023 में चौराहों की सफाई

गंजबासौदा। गुरूवार को स्थानीय सैण्ट एसआरएस पब्लिक हायर सैकण्डरी की एनएसएस ईकाई द्वारा शहर के चौराहों के आसपास स्वच्छता सर्वेक्षण 2023 के तहत अभियान चलाया गया। इस दौरान संविधान निर्माण बाबा साहब अम्बेडर के नाम से ख्यातिप्राप्त चौराहें और बाबा साहब की प्रतिमा की संस्था के छात्रों ने सापफ-सपफाई और धुलाई का कार्यक्रम आयोजित किया गया। 

नगरपालिका के स्वच्छता सर्वेक्षण 2023 में चौराहों की सफाई


मालूम हो कि नगरपालिका गंजबासौदा द्वारा स्थानीय शिक्षण संस्था सैण्ट एसआरएस पब्लिक हायर सैकण्डरी स्कूल को शहर के सुभाष चौक, नेहरू चौक और अम्बेडकर चौक की प्रतिमाआंे को स्वच्छता के लिए अनुबंधित किया है। संस्था प्राचार्य उमेश चंद्र यादव ने बताया कि हम बच्चों में स्वच्छता एवं महापुरूषों के प्रति आदर भाव जाग्रत करने के लिए इस अभियान को चलाते रहेंगे। हमारा उददेश्य नगर को उसका स्वच्छ गौरव प्रदान करना भी है, ताकि समाज को जाग्रत किया जा सके।

गुरूवार को पार्षद राहुल ठाकुर एवं पार्षद प्रतिनिधि मणि भाई अहिरवार की उपस्थिति में संस्था के एनएसएस बालक बालिका ईकाई के सदस्यों ने विवेकानंद जी की जयंती के अवसर पर स्कूल के एनएसएस छात्रों ने अम्बेडकर जी प्रतिमा की धुलाई कर स्वच्छता अभियान चलाया। इस दौरान पार्षद द्वय राहुल ठाकुर और मणि भाई अहिरवार के द्वारा पुष्पांजलि अर्पित की। एनएसएस बालक ईकाई प्रभारी कृष्णपाल सिंह चौहान, बालिका ईकाई प्रभारी रत्ना देशपाण्डे, दिव्यांश भावसार ने एनएसएस में स्वच्छता अभियान का महत्व बताया। नगरपालिका स्वच्छता अधिकारी राजेश नेमा ने बताया कि नगरपालिका के स्वच्छता सर्वेक्षण 2023 अन्तर्गत स्कूल के एनएसएस बालक बालिका ईकाईयों द्वारा महापुरूषों के चौक चौराहों पर स्थापित प्रतिमाओं और परिसर के चारों ओर स्वच्छता बनाए रखने का अनुबंध किया है। 

Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url