धर्मशाला में इंग्लैंड ने बांग्लादेश के खिलाफ 137 रनों से मैच जीत लिया।

2023 विश्व कप के पहले मैच में न्यूजीलैंड ने मौजूदा चैंपियन इंग्लैंड और दूसरे मैच में बांग्लादेश को बड़े अंतर से हराया। धर्मशाला में इंग्लैंड ने बांग्लादेश के खिलाफ 137 रनों से मैच जीत लिया।

धर्मशाला में इंग्लैंड ने बांग्लादेश के खिलाफ 137 रनों से मैच जीत लिया



पहले मैच में न्यूजीलैंड से हारने वाली मौजूदा चैंपियन टीम निराशा में थी, लेकिन बांग्लादेश के खिलाफ मैच में उसे हार मिली. धर्मशाला मैदान पर बांग्लादेश के खिलाफ मैच में इंग्लैंड ने शानदार जीत हासिल की. 365 रनों का विशाल लक्ष्य लेकर रिंग में उतरे बांग्ला बल्लेबाजों ने इंग्लैंड के गेंदबाजों के सामने हाथ खड़े कर दिए. वह 48.2 ओवर में 227 रन पर आउट हो गए. ओपनर लिटन दास ने 76 और विकेटकीपर बल्लेबाज मुश्फिकुर रहीम ने 51 रन बनाए. इंग्लैंड के गेंदबाजों में रीस टॉपले ने दस ओवर में 43 रन बनाये और चार विकेट लिये.




365 रन का विशाल लक्ष्य लेकर रिंग में उतरी बांग्लादेश ने लगातार ब्रेक में विकेट गंवाए और किसी भी समय लक्ष्य की ओर नहीं बढ़ पाई। दूसरे ओवर में टोपले के लगातार दो विकेट लेने से बांग्ला संभल नहीं पाई। एक समय पीकालोथु 49 रन पर चार विकेट खोकर संकट में थी। हालांकि, लिटन दास और मुश्फिकर रहीम के अर्धशतकों से बांग्लादेश थोड़ा संभला और आखिरकार 227 रन पर आउट हो गया। टापले ने चार और क्रिस वोक्स ने दो विकेट लिए. मलान ने 140 रन बनाए और प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार जीता। बांग्लादेश के खिलाफ 137 रनों के बड़े अंतर से जीत हासिल करने वाले इंग्लैंड ने अपना नेट रन रेट भी -2.149 से बढ़ाकर +0.553 कर लिया है. प्वाइंट टेबल में पांचवें स्थान पर पहुंच गई.



इससे पहले बांग्लादेश ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी. पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने बांग्लादेशी गेंदबाजों के साथ जमकर खेल खेला. ओपनर डेविड मलान के सुपर सेंचुरी (140), बेयर स्टो के हाफ सेंचुरी और जो रूट (82) के अर्धशतकों की बदौलत इंग्लैंड ने निर्धारित पचास ओवरों में 9 विकेट पर 364 रन बनाए। इसी क्रम में जो रूट के नाम वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज के तौर पर रिकॉर्ड दर्ज हो गया. डेविड मलान ने वनडे इतिहास में सबसे तेज छह शतक लगाने वाले बल्लेबाज का रिकॉर्ड भी बनाया।




मलान ने महज 23 पारियों में वनडे में छह शतक पूरे किए। पाकिस्तान क्रिकेटर इमामुल हक 27 पारियों में छह शतक के साथ इस सूची में दूसरे स्थान पर हैं। बाबर आजम को वनडे में छह शतक पूरे करने के लिए 32 पारियों की जरूरत थी...टीम इंडिया की सनसनी शुबमन गिल को यह उपलब्धि हासिल करने के लिए 35 पारियां लगीं.

Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url