नीदरलैंड से हार के बावजूद दक्षिण अफ्रीका तीसरे स्थान पर बरकरार

अपने पहले दो मैचों में श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया पर दो बड़ी जीत हासिल करने के बाद, दक्षिण अफ्रीका ने मंगलवार (17 अक्टूबर 2023) को चल रहे विश्व कप के अपने तीसरे मैच में नीदरलैंड का सामना किया। दोनों टीमों के बीच यह मैच धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला गया। और एक परिणाम जिसकी किसी ने उम्मीद नहीं की होगी, स्कॉट एडवर्ड्स की अगुवाई वाली टीम ने 69 गेंदों में नाबाद 78 रनों की पारी खेलकर दक्षिण अफ्रीका को 38 रनों से हराकर आईसीसी पुरुष वनडे विश्व कप में किसी भी टेस्ट खेलने वाले देश पर अपनी पहली जीत हासिल की।

नीदरलैंड से हार के बावजूद दक्षिण अफ्रीका तीसरे स्थान पर बरकरार



दक्षिण अफ्रीका पर एक प्रसिद्ध जीत के साथ, जिसने उन्हें दो मूल्यवान अंक अर्जित करने में मदद की, नीदरलैंड अब एकदिवसीय विश्व कप 2023 अंक तालिका में आगे बढ़ गया है। वे नंबर 9 स्थान पर हैं और उनके पास गत चैंपियन इंग्लैंड के बराबर अंक हैं; पांच बार के विजेता ऑस्ट्रेलिया, बांग्लादेश और अफगानिस्तान के पास है,

दक्षिण अफ्रीका पाकिस्तान की तुलना में अपने बेहतर नेट रन रेट के कारण अंक तालिका में नंबर 3 स्थान पर बना हुआ है, जिसके भी टूर्नामेंट में अब तक खेले गए तीन मैचों में चार अंक हैं। 1996 की विजेता श्रीलंका तीन मैचों में 0 अंकों के साथ सबसे नीचे है।
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url