छात्रों ने कविताओं के माध्यम से कराया मतदान का रसास्वादन

गंजबासौदा। स्थानीय सैण्ट एस.आर.एस स्कूल में एन.एस.एस बालक-बालिका इकाई के तत्वावधान में मतदाता जागरुकता (स्वीप) अभियान के तहत पोस्टर मेकिंग और कविता पाठ का आयोजन किया गया। इस दौरान स्कूल के बच्चों ने रंगों का संयोजन दिखाते हुए सुंदर-सुंदर चित्रों के द्वारा स्वीप अभियान के विविध आयामों को पोस्टरों में उभारा ।

छात्रों ने कविताओं के माध्यम से कराया मतदान का रसास्वादन



वहीं दूसरी ओर कविता और गीतों के माध्यम से आवश्यक और निष्पक्ष मतदान हेतु प्रेरित किया। कक्षा नौ से बारह तक के बच्चों ने जहां मतदाता जागरुकता का संदेश दिया, वहीं अपनी कला का भी बखूबी प्रदर्शन किया। संस्था प्राचार्य उमेश चंद्र यादव ने सभी बच्चों का उत्साहवर्धन करते हुए इलेक्ट्रोरल लिटरेसी क्लब की अवधारणा को रेखांकित किया। उन्होंने बताया कि छात्रों में लोकतंत्र के महत्व को इस छात्र शिक्षक क्लब के माध्यम से बखूबी क्रियात्मक ढंग से समझाया जा सकता है। 

इस दौरान कार्यक्रम अधिकारी कृष्ण पाल सिंह चौहान, रजनी गुप्ता, प्रियंका अग्रवाल, अनुज गुप्ता, मनोज श्रीवास्तव, नरेन्द्र राय, विवेक दुबे, गोविंद कुशवाह, मयंक जैन, डाली तिवारी, रमीम शेख, रिया दुबे, प्रीति माथुर सहित शिक्षक परिवार से कई लोगों ने सहयोग किया।
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url