रोहित शर्मा ही नहीं..विराट का सनसनीखेज वर्ल्ड कप रिकॉर्ड!

कोहली ने तोड़ा सचिन का रिकॉर्ड: 2023 ICC वनडे वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का समर्थन लगातार दूसरी बार जीत हासिल कर वे अंक तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं. भारत ने बुधवार को अफगानिस्तान के खिलाफ मैच जीत लिया. रोहित के रिकॉर्ड्स की बाढ़ में विराट कोहली ने एक ऐसा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है जिसकी किसी को परवाह नहीं है. सचिन खुद ही पार हो गए. कोहली ने अफगानिस्तान के खिलाफ पारी की धमाकेदार शुरुआत की.. और फिर आक्रामक खेल दिखाते हुए भारत को जीत की दहलीज पर पहुंचा दिया.

कोहली ने तोड़ा सचिन का रिकॉर्ड: 2023 ICC वनडे वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का समर्थन लगातार दूसरी बार जीत हासिल कर वे अंक तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच



भारत ने बुधवार को आईसीसी विश्व कप के अपने दूसरे मैच में अफगानिस्तान को हरा दिया। उन्होंने 273 रनों के लक्ष्य को 15 ओवर शेष रहते केवल 2 विकेट खोकर हासिल कर लिया। भारतीय कप्तान और ओपनर हिटमैन रोहित शर्मा ने लक्ष्य का पीछा करते हुए शतक जड़कर धमाका कर दिया। उन्होंने 84 गेंदों में 131 रन बनाए और टीम को जीत दिलाई. इस मैच में विराट कोहली (नाबाद 55) ने अच्छा फिनिशिंग टच दिया. लेकिन इस मैच के साथ रोहित ने अपने नाम कई रिकॉर्ड लिख लिए हैं. विश्व कप में सर्वाधिक शतक, अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सर्वाधिक छक्के, एक वनडे विश्व कप में सबसे तेज 1000 रन (वार्नर के साथ संयुक्त रूप से), एक वनडे विश्व कप में भारत के लिए सबसे तेज 100 रन। लेकिन यहीं पर विराट ने एक सनसनीखेज रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया. वह क्या है?


अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में अर्धशतक लगाने वाले विराट कोहली विश्व कप (वन-डे और टी-20 मिलाकर) में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए। इस क्रम में मास्टर ब्लास्टर सचिन ने इस रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया। विराट ने आईसीसी विश्व कप में अपनी 53वीं पारी में यह उपलब्धि हासिल की। सचिन तेंदुलकर ने आईसीसी विश्व कप में 2278 रन बनाए। सचिन ने वनडे वर्ल्ड कप के सभी 45 मैचों में 56.95 की औसत से इतने रन बनाए. इसमें 6 शतक और 15 अर्धशतक शामिल हैं. 2012 में वनडे क्रिकेट से संन्यास की घोषणा करने वाले सचिन ने वास्तविक टी20 विश्व कप नहीं खेला।


अब विराट ने अपने विश्व कप करियर में अब तक कुल 55 मैच (53 पारियां) खेले हैं और 2311 रन बनाए हैं। 5 टी-20 वर्ल्ड कप खेल चुके विराट 27 मैचों में 1141 रन के साथ टॉप पर हैं। वनडे वर्ल्ड कप में उनके नाम 1170 रन हैं.


इस मैच के साथ विराट ने सचिन का एक और रिकॉर्ड भी तोड़ दिया. विराट ने भारत की सफल वनडे रन चेज में 46वां अर्धशतक लगाया. सचिन ने केवल 45 रन बनाए। कोहली ने अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में इसे पीछे छोड़ दिया।


भारत इस विश्व कप में अपना अगला मैच 14 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगा। यह मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. भारत-पाक मुकाबला.. मैं ये नहीं कहना चाहता कि वर्ल्ड कप में कैसा होगा. वनडे वर्ल्ड कप में अब तक भारत कभी भी पाकिस्तान से नहीं हारा है. फैंस इस मैच का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं.
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url