भारत-पाकिस्तान मैच: टी20 विश्व कप में सबसे बड़ी लड़ाई - लाखो टिकट बिके !!

मेलबर्न : लाखों दर्शक जिस बड़े दिन का इंतजार कर रहे हैं वह आ गया है. टी20 वर्ल्ड कप टूर्नामेंट के तहत भारत और पाकिस्तान के बीच मैच कुछ ही घंटों में शुरू होने वाला है। इसके लिए दोनों टीमें तैयार हैं। यह इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट की सबसे बड़ी लड़ाई है। इस मैच जैसा क्रेज और कोई नहीं है। दर्शक इसे लाइव देखने का इंतजार कर रहे हैं।
भारत-पाकिस्तान मैच: टी20 विश्व कप में सबसे बड़ी लड़ाई - लाखो टिकट बिके !!
भारत-पाकिस्तान मैच: टी20 विश्व कप में सबसे बड़ी लड़ाई - लाखो टिकट बिके !!

इस मैच को लाइव देखने के लिए एक लाख से ज्यादा लोग कमर कस रहे हैं. यह एक रिकॉर्ड है। मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड की पूरी क्षमता एक लाख है। एक लाख लोगों के एक साथ मैच देखने की संभावना है। उसी के हिसाब से टिकट बिक गए। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने 90 हजार से ज्यादा टिकट बेचे हैं। मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड शायद ही कभी इस हद तक भरा हो।

ऑस्ट्रेलिया का मौसम विभाग - मौसम विज्ञान ब्यूरो पहले ही मेलबर्न में बारिश की संभावना जता चुका है, लेकिन हालात में काफी सुधार हुआ है। मौसम अभी बारिश के लिए उपयुक्त नहीं है। इस बात की प्रबल संभावना है कि मैच जारी रहेगा। मालूम हो कि मौसम ब्यूरो ने पांच दिन से भी कम समय पहले स्पष्ट किया है कि लानीना के प्रभाव से पूरे मेलबर्न शहर में भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है।

लानीना ऑस्ट्रेलिया के पूर्वोत्तर क्षेत्र में फैल गया है। अगले चार से पांच दिनों में, यह और अधिक व्यापक हो जाएगा, उसने समझाया। अगर ऐसा होता है, तो मेलबर्न, जिलॉन्ग के साइमंड्स स्टेडियम में होने वाला भारत-पाकिस्तान मैच रद्द होने की अत्यधिक संभावना है। कयास लगाए जा रहे थे कि शनिवार को होने वाला ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड का मैच भी रद्द हो सकता है, लेकिन वास्तविक स्थिति अलग थी।

ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच मैच सुचारू रूप से चला। मेलबर्न मैच के लिए कोई बाधा नहीं है। आमतौर पर भारत-पाकिस्तान का मैच बहुत ही दुर्लभ होता है। इसका कारण दोनों देशों के बीच तनाव है। इन दोनों टीमों के बीच ICC द्वारा आयोजित सबसे बड़े आयोजनों को छोड़कर कोई मैच नहीं होगा।

इन दो महीनों के दौरान इन दोनों देशों का इतना महत्व होने वाला है। संयुक्त अरब अमीरात में आयोजित एशिया कप 2022 के बाद दो महीने के भीतर भारत और पाकिस्तान एक बार फिर आमने-सामने होने वाले हैं।
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url