रोमांचक मुकाबले में टीम इंडिया की जीत.. किंग कोहली ने दिखाया तड़ाखा..

टीम इंडिया ने पाकिस्तान के खिलाफ 4 विकेट से मैच जीत लिया।
टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 149 रन बनाए। पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज हर्ष दीप जल्द ही पवेलियन में शामिल हो गए। लेकिन बाद में आए शान मसूद ने इफ्तिखार की टीम का साथ दिया. शॉन मसूद ने 42 गेंदों में 5 चौकों की मदद से 52 रन बनाए। इफ्थिका अहमद ने 34 गेंदों में 4 छक्कों और 2 चौकों की मदद से 51 रन बनाए। अंत में शाहीन शाह अफरीदी ने 8 गेंदों में 16 रन बनाए।


हर्ष दीप ने पाकिस्तान के लिए अपने पहले ओवर में दीप शाह को बोल्ड किया। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को एलबीडब्ल्यू के तौर पर पवेलियन में जोड़ा गया. उसके बाद एक और ओपनर मोहम्मद रिजवान हर्ष ने भुवनेश्वर को डीप बॉलिंग में लपका और पवेलियन से जुड़ गए। उसके बाद अर्धशतक बनाकर स्विंग में रहे इफ्तिखार अहमद को मोहम्मद शमी ने एलबी के रूप में पवेलियन में जोड़ा. उसके बाद शादाब खान को हार्दिक पांड्या ने 5 रन पर आउट कर दिया। हार्दिक पांड्या ने भी हैदर अली को 2 रन पर पवेलियन दिलाया। हार्दिक पांड्या ने फॉर्म में चल रहे मोहम्मद नवाज को 9 रन पर आउट कर दिया। जबकि आसिफ अली को वापस हर्ष दीप भेजा गया.. शाहीन शाह अफरीदी को भुवनेश्वर पवेलियन में शामिल किया गया. इस बीच हर्ष दीप ने 19वें ओवर में एक बड़ा रन बनाया।

भारतीय गेंदबाजों में हर्ष दीप ने 4 ओवर फेंके और 32 रन देकर 3 विकेट लिए। ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने 4 ओवर में 30 रन देकर 3 विकेट लिए। भुवनेश्वर ने 4 ओवर में 22 रन बनाए और 1 विकेट लिया.. मोहम्मद शमी ने 4 ओवर में 25 रन बनाकर एक विकेट लिया. अक्षर पटेल ने एक ओवर में 21 रन बनाए। सीनियर स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने तीन ओवर में 23 रन फेंके और एक भी विकेट लेने में नाकाम रहे।

विराट कोहली 160 रन के लक्ष्य के साथ रिंग में उतरी भारत को शुरुआत में ही झटका लगा। सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और केएल राहुल कम स्कोर पर आउट हो गए। इसके बाद आए सूर्यकुमार यादव 15 रन बनाकर पवेलियन पहुंचे। बल्लेबाजी क्रम में पहले आए अक्षर पटेल रन आउट हुए. विराट कोहली और हार्दिक पांड्या ने टीम को सपोर्ट करने की कोशिश की. इसी क्रम में विराट कोहली ने अर्धशतक लगाया। लेकिन हार्दिक पांड्या तेज खेलने के क्रम में आउट हो गए। लेकिन कोहली ने अकेले दम पर मैच जीत लिया। कोहली 82 रन बनाकर नाबाद रहे।
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url