वर्ल्ड कप भारत-पाक विवाद बढ़ा! भारत ने पाकिस्तान की धमकियों का कड़ा जवाब दिया

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने धमकी दी कि अगर भारत एशिया कप खेलने के लिए पाकिस्तान नहीं जाता है, तो वे एक दिवसीय विश्व कप खेलने के लिए भारत नहीं आ सकते हैं। भारत ने पाकिस्तान की धमकी का जवाब दिया।

वर्ल्ड कप भारत-पाक विवाद बढ़ा! भारत ने पाकिस्तान की धमकियों का कड़ा जवाब दिया
वर्ल्ड कप भारत-पाक विवाद बढ़ा! भारत ने पाकिस्तान की धमकियों का कड़ा जवाब दिया


पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने भारत को वनडे वर्ल्ड कप में खेलने के लिए सीधे तौर पर धमकी दी थी। बयान जारी कर उन्होंने कहा कि अगर भारत एशिया कप खेलने के लिए पाकिस्तान नहीं जाता है तो हो सकता है कि वह वनडे विश्व कप खेलने भारत न आए। भारत ने पाकिस्तान की धमकी का जवाब दिया। बताया गया है कि भारत न सिर्फ क्रिकेट के कारण बल्कि अन्य कारणों से भी पाकिस्तान नहीं जाना चाहता।

केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने मीडिया में कहा, 'पाकिस्तान में नहीं खेलने का मुद्दा सिर्फ क्रिकेट को लेकर नहीं उठा है. सुरक्षा संबंधी चिंताएं हैं। इसलिए केंद्रीय गृह मंत्रालय इस संबंध में फैसला लेगा।

इसके साथ ही अनुराग ने पाकिस्तान के खेलने नहीं आने की धमकी को लेकर भी मुंह खोला. उन्होंने कहा, 'दुनिया के सभी प्रमुख देश अगले साल भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप में हिस्सा लेंगे। क्योंकि खेल जगत में भारत के योगदान को कोई नकार नहीं सकता। सिर्फ क्रिकेट ही नहीं, कई अन्य खेलों में भारत का योगदान निर्विवाद है। भारत में अगले साल का विश्व कप ऐतिहासिक होने जा रहा है।"

विवाद की शुरुआत भारतीय क्रिकेट बोर्ड के सचिव जय शाह के एक कमेंट से हुई। बोर्ड की सालाना आम बैठक के बाद जॉय ने कहा, 'हम खेलने के लिए पाकिस्तान नहीं जाएंगे। बल्कि, एशिया कप तटस्थ देश में आयोजित किया जा सकता है। सरकार तय करती है कि पार्टी पाकिस्तान जाएगी या नहीं। हम उस पर कोई टिप्पणी नहीं करेंगे। 2023 एशिया कप तटस्थ देश में होगा।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन रमीज रजा ने इससे पहले कहा था कि वे जॉय की टिप्पणी को ठीक से नहीं ले रहे हैं। उसके बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने एक बयान में कहा, 'जय की टिप्पणियों से एशियाई क्रिकेट परिषद के तहत आने वाले देशों में दरार पैदा हो सकती है. अगर भारत एशिया कप खेलने नहीं आता है तो पाकिस्तान 2023 में भारत में होने वाले एक दिवसीय विश्व कप और 2024 से 2031 के बीच भारत में होने वाली आईसीसी प्रतियोगिता में नहीं जा सकता है। भारतीय क्रिकेट बोर्ड के प्रमुख ने यह टिप्पणी की। इसकी चर्चा किए बिना। उन्होंने इसके दूरगामी प्रभावों के बारे में नहीं सोचा।''

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने एशियाई क्रिकेट परिषद से इस स्थिति में हस्तक्षेप करने की अपील की है। वे बोले, ''यह बहुत अहम मामला है. हम एशियाई क्रिकेट परिषद से एक बैठक बुलाने का अनुरोध करते हैं। वहां इस मामले पर चर्चा करने के बाद फैसला लेना है.''
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url