"ये बेवकूफी भरी कप्तानी है" रोहित शर्मा की गलती.. गौतम गंभीर ने की आलोचना

पर्थ: पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा पर टी20 वर्ल्ड कप में मूर्खतापूर्ण फैसले लेने का आरोप लगाया है. दोनों टीमें पर्थ में मिलीं और दक्षिण अफ्रीका से 5 विकेट से हार गईं। इसके साथ ही वह अंक तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गई है। इस मैच में जहां भारतीय टीम की हार का मुख्य कारण क्षेत्ररक्षण था, वहीं दूसरी ओर बल्लेबाजी त्रुटियां भी मुख्य कारण थीं।

"ये बेवकूफी भरी कप्तानी है" रोहित शर्मा की गलती.. गौतम गंभीर ने की आलोचना


पर्थ जैसे स्थल पर दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाजों से निपटने के लिए भारत को अतिरिक्त बल्लेबाजों के साथ खेलना पड़ा। तदनुसार, उन्होंने स्पिनर अक्षर पटेल को हटा दिया और दीपक हुड्डा को लाया। लेकिन उन्होंने बिना एक भी रन बनाए डक आउट कर धोखा दिया।

इस मामले में गौतम गंभीर ने रोहित के इस फैसले की कड़ी आलोचना की है. टॉस के दौरान दीपक हुड्डा को टीम में लाना हैरान करने वाला था. हालांकि कप्तान रोहित ने यह स्पष्ट नहीं किया कि उन्हें प्लेइंग 11 में क्यों लाया गया है। मैं एक विचार लेकर आया हूं।


मेरा मतलब है, चूंकि दक्षिण अफ्रीकी टीम के पास बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं, इसलिए मुझे लगा कि गेंदबाजी में प्रभाव डालने के लिए दीपक हुड्डा को शामिल किया गया है। लेकिन हुड्डा को गेंदबाजी का मौका नहीं दिया गया. अगर बल्लेबाज के तौर पर इस्तेमाल किया जाता तो ऋषभ बंड को लाना चाहिए था। गंभीर ने आलोचना की है कि उन्हें समझ नहीं आया कि उन्होंने हुड्डा को मूर्खता से क्यों लिया।

भारतीय टीम का अगला मुकाबला बांग्लादेश से होगा। दोनों टीमों के बीच मैच एडिलेड के ओवल स्टेडियम में होगा। ऋषभ को शामिल किया गया लगता है क्योंकि यह मैदान बल्लेबाजों के पक्ष में होगा।

Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url