द्रविड़ की जिद..केएल राहुल का इकलौता एक्शन

एडिलेड : बांग्लादेश के खिलाफ मैच में राहुल द्रविड़ का हिसाब कभी गलत नहीं हो सकता. टी20 वर्ल्ड कप क्रिकेट सीरीज में आज भारत और बांग्लादेश के बीच भिड़ंत हो गई। एडिलेड में हुए इस मैच में भारतीय टीम ने बांग्लादेश की टीम को आखिरी ओवर में 5 रन से हरा दिया. इस मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने 20 ओवर के अंत में 8 विकेट के नुकसान पर 184 रन बनाए। इसके बाद बांग्लादेश की टीम को बारिश के कारण 16 ओवर का कर दिया गया। 151 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम महज 145 रन बनाकर हार गई।
द्रविड़ की जिद..केएल राहुल का इकलौता एक्शन
द्रविड़ की जिद..केएल राहुल का इकलौता एक्शन 



विराट कोहली ने 44 गेंदों में 66 रन बनाकर मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार जीता। हालांकि, असली मैन ऑफ द मैच केएल राहुल के रूप में देखा जा रहा है। यह द्रविड़ की जिद के कारण है। टी20 वर्ल्ड कप सीरीज की शुरुआत के बाद से ही केएल राहुल की आलोचना हो रही है. पिछले सभी 3 लीग मैचों में, वह अल्प रनों पर आउट हो गए थे।

प्रशंसकों ने आलोचना की कि उन्हें केएल राहुल को आउट ऑफ फॉर्म से हटा देना चाहिए और ऋषभ पंत को मौका देना चाहिए। इस पर प्रशासन का दबाव था। लेकिन राहुल द्रविड़ अड़े रहे। वह कहते रहे कि राहुल में प्रतिभा है और वह निश्चित रूप से वापसी करेंगे। और उनकी वापसी के लिए एक विशेष प्रतियोगिता आयोजित की गई थी।

द्रविड़ का विश्वास आज रंग लाया। राहुल ने आज अहम मैच में पहली ही गेंद से एक्शन की शुरुआत की। उन्होंने 32 गेंदों में 3 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 50 रन बनाए। इससे भारत को एक मजबूत नींव मिली। इसके अलावा, क्या आप विश्वास कर सकते हैं कि राहुल ने जो एक काम किया वह सफलता का मुख्य कारण था?

16 ओवर में 151 रन के लक्ष्य के साथ खेली बांग्लादेश की सलामी जोड़ी ने धमकी दी। लिंडन दास (27 गेंदों में 60 रन) और शांडो ने 21 रन बनाकर साझेदारी की। नतीजा यह रहा कि टीम ने 7 ओवर में बिना एक भी विकेट गंवाए 68 रन बनाए। लेकिन फिर केएल राहुल ने टर्निंग प्वाइंट दिया।

8वें ओवर में अश्विन की गेंद शांडो और 38 मीटर केएल राहुल के हाथों में गई. तभी केएल राहुल, जो बहुत तेज थे, उस दूरी से सटीक स्टंप कर गए। नतीजतन लिंडन दास 60 रन पर आउट हो गए। इसके बाद ही भारत ने अपना उत्थान देखा।
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url