T20 World Cup - भारत के आखिरी मैच में बारिश का खतरा

मेलबर्न: भारत T20 World Cup के अपने फाइनल मैच में रविवार को जिम्बाब्वे से मेलबर्न में भिड़ेगा। अगर भारतीय टीम इसमें जीत जाती है तो वह सेमीफाइनल के दौर में जा सकती है। अगर भारतीय टीम के हारने की संभावना है, तो पाकिस्तान टीम बांग्लादेश को हराने पर रोहित टीम छोड़ देगी। ऐसे में मेलबर्न में लगातार हो रही बारिश से भारत का आखिरी मैच खेला जाएगा या नहीं इस पर संशय पैदा हो गया है.

T20 World Cup - भारत के आखिरी मैच में बारिश का खतरा
Image Source : Google


अब देखना यह होगा कि आखिरी लीग मैच में बारिश की वजह से सेमीफाइनल में पहुंच पाती है या नहीं। फिलहाल भारतीय टीम 6 अंकों के साथ अंक तालिका में शीर्ष पर है। इस प्रकार, यदि जिम्बाब्वे के खिलाफ मैच बारिश के कारण रद्द हो जाता है, तो दोनों टीमों को एक-एक अंक से सम्मानित किया जाएगा।

इससे भारतीय टीम को 7 अंक मिलेंगे और वह सूची में पहला स्थान हासिल कर सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी। इसलिए बारिश हो या न हो, कोई समस्या नहीं है। लेकिन अगर बारिश आती है और मैच के दौरान खेलती है तो डकवर्थ-लुईस भाग्य रोहित के भाग्य में एक भूमिका निभाएगा।

इसी तरह रविवार को एडिलेड में अपने आखिरी लीग मैच में दक्षिण अफ्रीका का सामना नीदरलैंड से होगा। दक्षिण अफ्रीका में बारिश के कोई संकेत नहीं हैं। हालांकि अगर नीदरलैंड के खिलाफ मैच बारिश के कारण रद्द हो जाता है तो दक्षिण अफ्रीका सीरीज से बाहर हो जाएगा।

अगर ऐसा होता है, तो भारत और पाकिस्तान सेमीफाइनल दौर के लिए क्वालीफाई कर लेंगे यदि पाकिस्तान बांग्लादेश को हरा देता है। नतीजतन, भारत के लिए अब कोई समस्या नहीं है कि बारिश हो या न हो। लेकिन दक्षिण अफ्रीका को सीरीज से बाहर कर दिया जाएगा।

Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url