T20 World Cup 2022 : सेमीफाइनल में पहुंचने से पहले रोहित को फिर फायदा, इंग्लैंड टीम को एक और चोट

कई क्रिकेटर चोट के कारण इस टी20 वर्ल्ड कप में नहीं खेल सके। खेल के दौरान कई लोग घायल हो गए हैं। इसमें एक और नाम जुड़ गया है।

T20 World Cup 2022 : सेमीफाइनल में पहुंचने से पहले रोहित को फिर फायदा, इंग्लैंड टीम को एक और चोट



इंग्लैंड की टीम ने एक के बाद एक क्रिकेटर को घायल किया। डेविड मालन के बाद इस बार मार्क वुड चोटिल हो गए। इंग्लैंड का यह तेज गेंदबाज मंगलवार को अभ्यास में शामिल नहीं हुआ। अगर मालन और वुड नहीं खेलते हैं तो कहा जा सकता है कि भारतीय टीम को सेमीफाइनल में बड़ा फायदा होगा।

वुड ने कुछ दिन पहले अपनी कोहनी में चोट लगा ली थी। उस चोट के कारण इंग्लिश पेसर पिछले सीजन में ज्यादा मैच नहीं खेल पाए थे। चोट से उबरने के बाद वुड 150 किमी/घंटा की रफ्तार से गेंदबाजी कर रहे थे। वह इस वर्ल्ड कप में भी बल्लेबाजों का आतंक बन गए थे। उन्होंने चार मैचों में 9 विकेट लिए। अगर वुड अकेले नहीं खेल पाते हैं तो टाइमेल मिल्स उनकी जगह ले सकते हैं। हालांकि अभी यह साफ नहीं है कि बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मिल्स भारत के खिलाफ खेलेंगे या नहीं।

डेविड मलान रोहित शर्मा के खिलाफ नहीं खेल पाएंगे। श्रीलंका के खिलाफ मैच में इंग्लिश बल्लेबाज को कमर में गंभीर चोट लग गई थी। उन्हें चोट से उबरने में कम से कम एक सप्ताह का समय लगने की उम्मीद है। इसलिए बटलरों को गुरुवार को उनके बिना भारत के खिलाफ पहली एकादश चुननी होगी।

अपने साथी खिलाड़ी की चोट के बारे में इंग्लैंड के उपकप्तान मोईन अली ने कहा, 'मलन पिछले कुछ सालों से हमारी टीम के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं। हम उसे कतई पसंद नहीं करते। रविवार को मालन की चोट वाली जगह को स्कैन किया गया। मैं आपको उनकी चोट के बारे में ब्योरा नहीं बता सकता। टीम के डॉक्टर उसकी हालत पर नजर रखे हुए हैं। लेकिन हमारी स्थिति ठीक नहीं चल रही है।'' मोईन ने स्पष्ट किया कि मालन के भारत के खिलाफ खेलने की कोई संभावना नहीं है। क्या इंग्लैंड के फाइनल में पहुंचने पर मालन खेल पाएंगे? मोईन ने कहा, अभी कोई आश्वासन देना संभव नहीं है। विशेष रूप से, मालन टी 20 क्रिकेट में पूर्व नंबर एक बल्लेबाज हैं।

सेमीफाइनल में भारत के खिलाफ उतरने से पहले अगर इंग्लैंड को टीम के दो अहम सदस्य नहीं मिले तो उसे कुछ खतरा होगा। वे चाहते हैं कि वुड चोट से उबरकर गुरुवार से भारत के खिलाफ शुरुआत करें।
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url