बांग्लादेश को आखिरी ओवर में हराने के हीरो रहे अर्शदीप की क्या कामयाबी?

भारतीय बाएं हाथ के तेज गेंदबाज हर मैच में टीम को आत्मविश्वास देते रहते हैं। बांग्लादेश के खिलाफ गेंद के साथ उनकी भूमिका ने भी प्रशंसा हासिल की।

टी20 वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले कई लोगों ने यशप्रीत बुमराह की गैरमौजूदगी को लेकर आशंका जताई थी. वे अब अरशदीप सिंह के दीवाने हैं। भारतीय बाएं हाथ के तेज गेंदबाज हर मैच में टीम को आत्मविश्वास देते रहते हैं। बांग्लादेश के खिलाफ गेंद के साथ उनकी भूमिका ने भी प्रशंसा हासिल की। उन्होंने आखिरी ओवर में ठंडे दिमाग से गेंदबाजी की।

बांग्लादेश को आखिरी ओवर में हराने के हीरो रहे अर्शदीप की क्या कामयाबी?



अर्शदीप की सफलता का मंत्र क्या है? उसे कौन सा हथियार सफलता मिल रही है? अरशदीप ने प्रसारण चैनल से कहा, “मैं हमेशा निरंतरता में विश्वास करता हूं। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में बहुत अधिक ढीली गेंद की अनुमति नहीं है। नई गेंद हो या पुरानी, ​​मैं दोनों में अच्छा खेलना चाहता हूं। मैं विकेट लेना चाहता हूं और रनों को नियंत्रित करना चाहता हूं। परश माम्ब्रे (भारतीय टीम के गेंदबाजी कोच) ने मुझे रन-अप पर काफी सलाह दी। उन्होंने कहा, अगर मैं सीधी गेंदबाजी करने आऊं तो लाइन ठीक हो जाएगी। ऑस्ट्रेलिया की पिच पर बैड लाइन पर बॉलिंग करने की इजाजत नहीं है। इसलिए मैं अतिरिक्त मेहनत कर रहा हूं।"

ऑस्ट्रेलियाई पिच पर अर्शदीप की गेंदबाजी काफी नियंत्रण दिखाती है. वह हर मैच में खासकर डेथ ओवरों में टीम को आत्मविश्वास देते हैं। इस सिलसिले में अरशदीप ने कहा, 'मैं वर्ल्ड कप से एक हफ्ते पहले पर्थ चला गया था। मैंने अलग-अलग लंबाई की गेंदों से अभ्यास किया है। अभ्यास के दौरान मैंने लंबाई और उछाल पर अलग-अलग ध्यान दिया। बेहतर तैयारी से बेहतर परिणाम मिलते हैं।"

वर्ल्ड कप में भारत के एक और दमदार गेंदबाज मोहम्मद शमी भी बाजी मार रहे हैं. शमी पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप के बाद से भारत के लिए सबसे छोटे फॉर्मेट में नहीं खेले हैं। टी20 वर्ल्ड कप में इस बार फिर मौका मिला है। बांग्लादेश के खिलाफ जीत के बाद शमी ने कहा, 'यह सब तैयारी पर निर्भर करता है। और हमारी टीम हमेशा तैयार रहने को कहती है। इसलिए जरूरत पड़ने पर टीम कॉल कर सकती है। अगर आप मेरे वीडियो देखेंगे तो आप समझ जाएंगे कि मैं तैयारी कर रहा था। हर समय अभ्यास किया। ”

शमी इंग्लैंड दौरे के बाद से ही भारतीय टीम से बाहर हैं। हालांकि टीम में चयनित होने के बावजूद ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ नहीं खेले। शमी ने कहा, 'लाल गेंद से सफेद गेंद के क्रिकेट में उतरना आसान नहीं है। टीम के साथ आपके संचार पर बहुत कुछ निर्भर करता है। हां, मैं पिछले विश्व कप के बाद इस साल फिर से विश्व कप में खेल रहा हूं। यह एक क्रिकेटर का आत्मविश्वास लेता है। यह गेंद का रंग बदलने से ज्यादा महत्वपूर्ण है। अभ्यास निश्चित रूप से आवश्यक है।"
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url