T20 World Cup इस बल्लेबाज द्वारा खेले गए शॉट सभी के लिए अविश्वसनीय हो गए

भारत जिस दिन टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंचा था, उस दिन सिर्फ सूर्यकुमार यादव की ही बात चल रही थी. उन्होंने रविवार को 25 गेंदों में 61 रन की अपनी पारी में जो शॉट खेला वह सभी के लिए अविश्वसनीय हो गया। रविचंद्रन अश्विन को ऐसे शॉट्स के लिए कोई स्पष्टीकरण नहीं मिला।

T20 World Cup इस बल्लेबाज द्वारा खेले गए शॉट सभी के लिए अविश्वसनीय हो गए



रविवार को सूर्या ने लेगसाइड पर ऑफसाइड के बाहर जमीन पर छक्का लगाया। अश्विन ने अपने शॉट के बारे में कहा, 'मैं उस शॉट के बारे में क्या कह सकता हूं? झाडू मार दी। आप विश्वास नहीं कर सकते कि कोई इस तरह पेसर को बैठकर स्वीप कर सकता है। लेकिन सूर्या ऐसे शॉट खेलते हैं।' अश्विन ने रविवार को तीन विकेट भी लिए। लेकिन हर किसी के होठों पर सूरज की स्तुति सुनाई दे रही थी। अश्विन को भी नहीं छोड़ा।

भारतीय टीम के अनुभवी स्पिनर ने कहा, 'सूर्य जिस तरह बल्लेबाजी करते हैं, वह देखने लायक है। बहुत ही सरल, बहुत धाराप्रवाह। अपने अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत में है। ऐसे समय में बहुत कम क्रिकेटर खुद की बराबरी कर पाते हैं। वह जिस तरह से खेल रहा है उससे दूसरे क्रिकेटरों को भी फायदा हो रहा है।"

अश्विन ने भारतीय टीम की योजनाओं के बारे में भी बताया। उन्होंने कहा, 'हमारी टीम के बल्लेबाज धीमे गेंदबाजों पर अटैक करते हैं। इसलिए स्पिनरों के खिलाफ स्वीप, रिवर्स स्वीप जैसे शॉट देखने को मिलते हैं। स्पिनर सिर्फ सामने नहीं खेलते हैं। यदि आपके पास स्वीप, रिवर्स स्वीप जैसे शॉट हैं, तो आपको अतिरिक्त लाभ मिलता है।"

जिम्बाब्वे के खिलाफ 71 रन से जीत के बाद भारत ग्रुप में शीर्ष पर रहा। सेमीफाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ रोहित शर्मा खेलेंगे। जिस तरह लोकेश राहुल, सूर्यकुमार यादव की बल्लेबाजी रविवार को रोहित शर्मा को राहत देगी, उसी तरह गेंदबाजों की सफलता भी भारतीय कप्तान के चेहरे पर मुस्कान ला देगी। भारत ने 186 रन बनाए। जिम्बाब्वे आखिरी में 115 रन के उस रन का पीछा करने उतर गया था। अश्विन ने तीन विकेट लिए।
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url