क्या इंग्लैंड के खिलाफ रोहित का सेमीफाइनल गुरुवार के बजाय एक दिन पीछे धकेला जा सकता है?

टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में भारत के सामने इंग्लैंड। गुरुवार को एडिलेड में खेल रहे हैं। लेकिन क्या वह खेल गुरुवार को होगा? या यह एक दिन पीछे चला जाएगा? एडिलेड के लिए मौसम का पूर्वानुमान क्या है?

क्या इंग्लैंड के खिलाफ रोहित का सेमीफाइनल गुरुवार के बजाय एक दिन पीछे धकेला जा सकता है?



ऑस्ट्रेलिया के मौसम विभाग ने बताया कि गुरुवार को एडिलेड में गरज के साथ बौछारें पड़ सकती हैं। बारिश की संभावना 30 प्रतिशत है। दिन भर आसमान में बादल छाए रहने की संभावना है। बारिश के साथ ही उत्तर से उत्तर-पश्चिम की ओर 20 से 30 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलेंगी। दोपहर और शाम के समय बारिश की गति घटकर 15 से 25 किमी प्रति घंटा रह सकती है।

एडिलेड में न सिर्फ गुरुवार को बल्कि बुधवार को भी बारिश की 60 फीसदी संभावना है. उस दिन भी हवा चल सकती है। यदि आसमान में बादल छाए रहते हैं और लगातार दो दिनों तक बारिश होती है, तो पिच और आउटफील्ड को पर्याप्त धूप नहीं मिलेगी। अगर आउटफील्ड गीला है तो यह खेल शुरू करने के खिलाफ जाएगा। सेमीफाइनल जैसे खेल में, अंपायर पूरी तरह से सुनिश्चित हुए बिना खेल शुरू करने का फैसला नहीं करेंगे।

इस साल के टी20 वर्ल्ड कप के चार मैच बारिश के कारण धुल गए। कई मैचों के परिणामस्वरूप डकवर्थ-लुईस शासन हुआ। नतीजतन, दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड जैसी टीमें मुश्किल में हैं। लेकिन नॉकआउट में मैच हारने की संभावना कम है। क्योंकि सेमीफाइनल और फाइनल के लिए एक-एक दिन अतिरिक्त है। अगर बारिश के कारण गुरुवार को खेल शुरू नहीं हो पाता है तो अगले दिन यानी शुक्रवार को खेल खेला जाएगा.
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url